Sun 3rd Dec, 2017 Author: CRICJOY Editorial Team

Share with: Facebook Twitter Google Plus
वकार यूनुस

3 दिसंबर। पाकिस्तान तेज गेंदबाज के इतिहास में वकार यूनुस का नाम सबसे ऊपर वाले लिस्ट में आता है। वकार यूनुस ने अपनी गेंदबाजी से कई सारे कारनामे किए हैं चाहे वो टेस्ट हो या वनडे हर फॉर्मेट में वकार यूनुस की गेंदबाजी जलवा एक समान रहता था। 

Read Also: श्रीलंका के खिलाफ टी- 20 सीरीज से एक बार फिर युवराज और रैना को नहीं मिली टीम में जगह BREAKING

बल्लेबाजों के लिए वसीम अकरम और वकार यूनुस जैसे गेंदबाजों का सामना करना किसी मुश्किल भरे माहौल में खुद को झौंकना होता था। ऐसे में खुद वकार यूनुस ने हाल ही में दिए अपने एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि किस बल्लेबाज के सामने गेंदबाजी करने से उनको परेशानी आती थी। 

ढाका ट्रिब्यून में दिए अपने इंटरव्यू में वकार यूनुस ने खुलासा किया है भारत के सचिन तेंदुलकर, ऑस्ट्रेलिया के स्टीव वॉ, रिकी पोटिंग, मैथ्यू हेडन और महान ब्रायल लारा के सामने गेंदबाजी करना हमेशा चुनोतीपूर्ण रहा।

वकार यूनुस  ने आगे ये भी कहा कि है कि ब्रायन लारा  उनके समय में सबसे खतरनाक बल्लेबाज थे और उनके सामने गेंदबाजी करना बेहद ही मुश्किल था। इसके अलावा वकार यूनुस  ने ये भी कहा कि जब हम क्रिकेट खेल रहे थे उस समय हर टीम के पास ऐसे - ऐसे खिलाड़ी होते थे जो मैच का रूख बदलने का मद्दा रखते थे। 

Read Also: पृथ्वी शॉ जल्द ही भारतीय टीम में हो सकते हैं शामिल, सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर से पहले भारतीय टीम में आएगें

हमारे जमाने में मुकाबला बराबरी का होता था। आपको बता दें कि वसीम अकरम और वकार यूनुस को स्वींग का सुल्तान कहा जाता था। वकार यूनुस ने अपने इंटरनेशनल करियर में कुल 789 विकेट चटकाने का कमाल किया है।