Wed 2nd Aug, 2017 Author: CRICJOY Editorial Team

Share with: Facebook Twitter Google Plus
harman

चंडीगढ़, 2 अगस्त (CRICJOY)| आईसीसी वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाने वाली भारतीय महिला टीम की खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर को बुधवार को पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पांच लाख रुपये का चेक देकर सम्मानित किया। 

Read Also: पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की कप्तान सना मीर ने किया भयानक खुलासा

पंजाब के मुख्यमंत्री पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) सुरेश अरोड़ा को निर्देश दिए हैं कि वह राज्य पुलिस में उप-पुलिस अधीक्षक (डीएसपी) के रूप में हरमनप्रीत की नियुक्ति की सभी जरूरी औपचारिकताओं को पूरा करें। 

अमरिंदर ने कहा कि हरमनप्रीत पुलिस प्रशिक्षण बाद में भी पूरा कर सकती हैं और इस समय वह अपने क्रिकेट करियर पर ध्यान केंद्रित कर सकती हैं।

पंजाब के मोगा जिले की रहने वाली हरमनप्रीत ने पिछले महीने महिला वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में आस्ट्रेलिया के खिलाफ 115 गेंदों में नाबाद 171 रनों की पारी खेलते हुए टीम को फाइनल में पहुंचाया था। 

Read Also: गौतम गंभीर ने ऐसा कर फिर से जीता भारतवासियों का दिल

वर्ल्ड कप में हरमनप्रीत के प्रदर्शन की सराहना करते हुए अमरिंदर ने राज्य में पिछली शिरोमणि अकाली दल-भाजपा गठबंधन सरकार द्वारा बनाई गई खेली नीति की समीक्षा करने की बात कही और कहा कि पिछली सरकार ने हरमनप्रीत को नौकरी न देते हुए खिलाड़ी के साथ 'अन्याय' किया था। 

हरमनप्रीत ने अपने करियर को नई दिशा देने के लिए मुंबई में भारतीय रेलवे का दामन थाम लिया था। 

अमरिंदर ने बुधवार को कहा कि वह रेलवे के साथ खिलाड़ी के रोजगार के मुद्दे को उठाएंगे, ताकि वह जल्द ही पंजाब पुलिस में शामिल हो सकें और अपने करियर में आगे बढ़ती रहें।

उन्होंने कहा, "जिस तरह से हरमनप्रीत राष्ट्रीय परिदृश्य में उभर कर आई हैं उसने पंजाब को गर्व करने का मौका दिया है। मुझे यकीन है कि पंजाब के लड़कों और लड़कियों को उनसे प्ररेणा मिलेगी।"


Saurabh