Mon 10th Jul, 2017 Author: CRICJOY Editorial Team

Share with: Facebook Twitter Google Plus
 West Indies fined after victory against India in

किंग्सटन, 10 जुलाई (CRICJOY)| भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में पूरी तरह से विफल रहने वाले विंडीज के सलामी बल्लेबाज एविन लुइस ने टी-20 में मेहमान के खिलाफ बेहतरीन शतक लगाकर अपनी सारी कसर पूरी कर ली। उन्हीं के शतक के दम पर विंडीज भारत को 191 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए नौ विकेट से हराने में सफल हुआ। 

Read Also: विराट कोहली के चहेते रवि शास्त्री बने टीम इंडिया के हेड कोच, वीरेंद्र सहवाग पर नई जताया भरोसा

लुइस ने मैच के बाद कहा कि वनडे सीरीज में विफल होने के बावजूद उन्हें अपने ऊपर विश्वास था, जो टी-20 में काम आया।

लुइस ने इस मैच में 62 गेंदों में 12 छक्के और छह चौकों की मदद से नाबाज 125 रनों तूफानी पारी खेली। यह उनका टी-20 में दूसरा शतक है। उनका पहला शतक भी भारत के खिलाफ पिछले साल आया था। साथ ही वह टी-20 की एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विंडीज के बल्लेबाज बन गए हैं। वह अंतर्राष्ट्रीय टी-20 में तीसरे ऐसे बल्लेबाज हैं,जिन्होंने दो शतक लगाए हैं। उनसे पहले उनके हमवतन क्रिस गेल और न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैक्लम यह कारनामा कर चुके हैं। 

मैन ऑफ द मैच चुने जाने के बाद लुइस ने कहा, "मेरे लिए यह अच्छा मैच था। सामने काफी अच्छे गेंदबाज थे। भारत जैसी टीम के खिलाफ जब आप शतक लगाते हैं तो यह अच्छा एहसास होता है। लगातार पांच वनडे मैचों में मैंने अच्छा नहीं किया था, लेकिन मुझे अपनी योग्यता पर विश्वास था और आज मैं अच्छा कर पाया।"

Read Also: धोनी के आलोचकों पर भड़के कप्तान विराट कोहली, दिया करारा जवाब

उन्होंने अपने साथी खिलाड़ी गेल की भी तारीफ की और कहा कि गेल ने उनके ऊपर से दबाव हटा दिया था।

उन्होंने कहा, "क्रिस गेल गेंदबाजों को अच्छा खेल रहे थे। इससे मुझे रन बनाने में आसानी हुई। मैं उनके साथ बल्लेबाजी कर खुश हूं। उम्मीद है कि मैं वेस्टइंडीज के लिए अच्छा करता रहूंगा।"