Thu 18th Jan, 2018 Author: CRICJOY Editorial Team

Share with: Facebook Twitter Google Plus
Virat Kohli

18 जनवरी,नई दिल्ली - लुंगी नगीदी की कहर बरपाती गेंदबाजी की बदौलत सेंचुरियन में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका ने भारत को 135 रन से हरा दिया। इसके साथ ही मेजबान टीम ने टेस्ट सीरीज पर भी कब्जा कर लिया है। इस हार के साथ ही विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया की सीरीज जीत का विजय रथ रूक गया। 

Read Also: विराट कोहली बने ICC 2017 वनडे टीम के कप्तान

कोहली की कप्तानी में क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया पहली बार कोई सीरीज हारी है। विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने लगातार 10 सीरीज जीती हैं। भारतीय टीम ने 3 साल बाद कोई टेस्ट सीरीज हारी है। भारत ने आखिरी टेस्ट सीरीज 2014-15 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हारी थी। उसी सीरीज में महेंद्र सिंह धोनी ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया था।

कोहली ने उस सीरीज में भी दो मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी की थी। मेजबान टीम ने चौथी पारी में भारत के सामने 287 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे भारतीय टीम हासिल नहीं कर पाई और 50.2 ओवरों में 151 रनों पर ही ढेर हो गई। मेहमान टीम के लिए सबसे ज्यादा 47 रन रोहित शर्मा ने बनाए। उनके अलावा मोहम्मद शमी ने 28 रनों का योगदान दिया।

चेतेश्वर पुजारा और पार्थिव पटेल ने 19-19 रनों की योगदान दिया। भारत के सिर्फ यही चार बल्लेबाज दहाई के अंक में पहुंच पाए। साउथ अफ्रीका के लिए पदार्पण करने वाले नगिडी ने सर्वाधिक छह विकेट लिए। उनके अलावा कागिसो रबादा ने तीन सफलताएं हासिल कीं। एक बल्लेबाज रन आउट हुआ।

Read Also: बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को 8 विकेट से हराया

India's run of ten consecutive series without a defeat (& nine successive wins) comes to an end - Virat Kohli's first series defeat as captain.
Their last series defeat came against Australia Down Under in 2014/15 (0-2). #SAvIND

— Deepu Narayanan (@deeputalks) January 17, 2018