Mon 15th Jan, 2018 Author: CRICJOY Editorial Team

Share with: Facebook Twitter Google Plus
Bangladesh vs Zimbabwe

ढाका, 15 जनवरी| तमीम इकबाल (नाबाद 84) की बल्लेबाजी और शाकिब अल-हसन (3/43) की गेंदबाजी के दम पर बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने त्रिकोणीय सीरीज के पहले मैच में सोमवार को जिम्बाब्वे को आठ विकेट से हरा दिया।

Read Also: कोहली की कप्तानी में पहली बार सीरीज हारा भारत

शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे ने 50 ओवरों में 170 रन बनाए। इस लक्ष्य को बांग्लादेश ने केवल दो विकेट के नुकसान पर 28.2 ओवरों में 171 रन बनाकर हासिल कर लिया। 

जिम्बाब्वे की पारी की शुरुआत बेहद खराब रही। 100 का आंकड़ा पार करने से पहले ही उसने अपने पांच बल्लेबाजों को गंवा दिया। टीम के लिए सबसे अधिक 52 रन बनाने वाले सिकंदर रजा भी 131 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गए और इसके बाद टीम की पारी बिखर गई।  बांग्लादेश के गेंदबाजों ने रजा के आउट होने के बाद जिम्बाब्वे की पारी को 170 रनों पर समेट दिया। 

इस पारी में बांग्लादेश के लिए हसन के अलावा, मुस्ताफिजुर रहमान और रुबल हुसैन ने दो-दो विकेट लिए। सुंजामुल इस्लाम और मशरफे मुर्तजा को भी एक-एक सफलता हाथ लगी। जिम्बाब्वे के बल्लेबाज रजा रन आउट हुए।  लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश ने इकबाल और हसन (37) की अच्छी साझेदारी के दम पर केवलल दो विकेट गंवाते हुए 171 रन बनाकर जीत हासिल की।

इस पारी में जिम्बाब्वे के लिए अच्छी बल्लेबाजी करने वाले रजा ने अच्छी गेंदबाजी कर दो विकेट हासिल किए।  बांग्लादेश के खिलाड़ी हसन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।  त्रिकोणीय सीरीज का दूसरा मैच श्रीलंका और जिम्बाब्वे के बीच 17 जनवरी को इसी स्टेडियम में खेला जाएगा। 


Image - Google Search